Breaking News

Welcome You

Friday 28 December 2012

फीचर लेखन जनमानस पर ज्यादा प्रभावी


समाजिक एवं आर्थिक सशक्तिकरण की ओर अग्रसर सामाजिक संस्था इम्पावर पीपुल के तत्वाधान में गुरुवार को शेरघाटी के नई बाजार गैमन इंडिया के कार्यालय के समीप पत्रकारिता एवं लेखन विषय पर कार्यशाला आयोजित की गयी। कार्यशाला को चरखा डेवलपमेंट कम्युनिकेशन नेटवर्क नई दिल्ली के सहायक संपादक मो. अनीसउर्र रहमान ने संबोधित किया।

उन्होने प्रिंट मीडिया के लिए विशेष रूप से फीचर लेखन पर शेरघाटी, चतरा, हंटरगंज, डोभी, डुमरिया, बाकेबाजार एवं औरंगाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों से आए विभिन्न समाचार पत्रों के संवाददाताओं को फीचर लेखन विद्या की बारीकियों पर प्रकाश डाला। श्री रहमान ने कहा कि समाचार लिखने की शैली की अपेक्षा फीचर लेखन तथ्यों को उभारने तथा जनमानस तक अपने प्रभाव को बनाने में ज्यादा सशक्त माध्यम का कार्य करती है।

फीचर लेखन से अधिकाधिक सूचनाओं का संप्रेषण होता है। ग्रामीण क्षेत्रों से समाचार संप्रेषण में समस्याओं की बारीकियों पर नजर रखते हुए फीचर लेखन किया जाए तो समाज का भला हो सकता है। कार्यशाला की अध्यक्षता संस्था के निदेशक प्रेम कुमार विद्यार्थी ने किया तथा प्रदेश संयोजक रोशन श्रीवास्तव ने पुष्पमाला भेंट कर अतिथियों का स्वागत किया। कार्यशाला में विनोद प्रसाद, सुनील कुमार, प्रदीप कु0 भारद्वाज, विभुतिनारायण वर्मा, कमलेन्दु कुमार, रामानुज यादव, कुणाल प्रियदर्शी, अशोक कुमार, शिकोह अलबदर, कौशलेन्द्र कुमार आदि ने भाग लिया ।

No comments:

Post a Comment