Breaking News

Welcome You

Monday 17 December 2012

जाच के बाद प्राथमिकी की कार्रवाई


नगर पंचायत शेरघाटी में वार्ड पार्षद एवं सफाईकर्मी के बीच हुई हाथापाई की जाच के बाद दोनों पक्षों की ओर से दी गई आवेदन के अनुसार प्राथमिकी दर्ज कर दी गई है। रविवार को शेरघाटी के थानाध्यक्ष राजेश रंजन ने बताया कि दिए गए आवेदन के जाच के बाद ही प्राथमिकी की कार्रवाई की गई। इधर कार्यपालक पदाधिकारी कुमार ओमकेश्वर ने बताया कि रविवार होने के कारण दिया गया आवेदन का अवलोकन नहीं किया जा सका है। सोमवार को अवलोकन के बाद विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय हो कि मृत्यु एवं जन्म प्रमाण-पत्र के निबंधन में धाधली बरते जाने को लेकर शनिवार को कार्यालय के एक सफाई कर्मी एवं वार्ड पार्षद सह सशक्त कमेटी सदस्य के बीच अपशब्द और हाथापाई हुई। इस मामले में दोनो पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज करने हेतु अलग अलग आवेदन दिया गया है। एक ओर जहा वार्ड पार्षदों के समूह ने आपात बैठक बुलाकर ऐसे कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई करने के लिए मगध प्रमंडल आयुक्त गया से लेकर अनुमंडल प्रशासन को अवगत कराया गया है।

वहीं दूसरी ओर कर्मचारियों ने भी कार्यालय में ताला जड़कर अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर जाने की बात कही है। कर्मचारियों द्वारा भी जिला पदाधिकारी सहित स्थानीय अनुमंडलाधिकारी को लिखित सूचानार्थ आवेदन प्रेषित किया गया है। वार्ड पार्षद के साथ हुए घटना पर आक्त्रोश जताते हुए वार्ड पार्षद अजय कुमार सिंह, पशुपतिनाथ पाठक, शाहिद इमाम, राजमणि देवी, जितेन्द्र कुमार, सावित्री देवी, संजय कुमार, उपमुख्य पार्षद शकील खान ने कहा कि दस दिन पूर्व हुए बैठक में नाजायज तरीके से बहाल किये गये दैनिक वेतन भोगी कर्मियों को हटाने का प्रस्ताव पारित होने के बाद कुछ दैनिक कर्मी संतुलन खो बैठे हैं और कार्यालय में धाधली कर रहे हैं।

पार्षदों ने कहा कि इसके पूर्व भी वार्ड संख्या 11 की पार्षद माया देवी एवं 19 के पार्षद शाहिद इमाम के साथ कर्मियों ने दू‌र्व्यवहार किया है। इधर कार्यालय के कर्मी प्रधान सहायक देवेन्द्र पाडेय के नेतृत्व में कार्यालय में ताला जड़ दिया है। श्री अली ने कहा है कि श्री पासवान एवं सीताराम प्रसाद गुप्ता ने जबरन दो रुपये का गृह कर रसीद काटने के लिए विवश कर रहे थे।

No comments:

Post a Comment